Realme 8S 5G दुनिया का ऐसा पहला स्मार्टफोन है जिसमे MediaTek Dimensity 810 chipset प्रोसेसर है, जानने के लिए यहाँ क्लिक करे।


            



Realme 8S 5G MediaTek Dimensity 810 chipset दुनिया के पहले फोन के रूप में भारत में आ गया है। जिसमे SoC हैंडसेट को 5G कनेक्टिविटी, एक अच्छा डिस्प्ले, एक शानदार बैटरी लाइफ और ट्रिपल कैमरा सेटअप जैसी कई अत्याधुनिक सुविधाएँ है। और आश्चर्य की बात यह है कि यह सब 17,999 रुपये की प्रभावशाली कीमत पर उपलब्ध है। आइए आपको इसकी फीचर्स के बारे में गहराई से बताते हैं कि हमें क्यों लगता है कि यह 20,000 रुपये से कम कीमत में सबसे अच्छा विकल्प है।

MediaTek Dimensity 810 उस तरह की शक्ति प्रदान करता है, जो किसी भी दिन Realme 8s को सबसे भारी apps और Game को सुचारू रूप से चलाने के लिए चाहिए। 6nm उत्पादन प्रक्रिया पर निर्मित, यह एक octa-core सेटअप लाता है जिसमें 2.4GHz पर दो उन्नत Cortex-A76 Core और 2GHz पर छह Cortex-A55 कोर शामिल हैं। इस संयोजन के परिणामस्वरूप बेहतर प्रदर्शन और उच्च बैटरी प्राप्त होती है।

ये फ़ोन के 2 मॉडल  उपलब्ध 6GB या 8GB RAM  है। जबकि यह अकेले मल्टीटास्किंग के लिए बहुत अच्छा है, रियलमी के डायनामिक रैम एक्सपेंशन फीचर की उपस्थिति आपको अप्रयुक्त स्टोरेज स्पेस का उपयोग करके 5GB मूल्य की मेमोरी तक पहुंच प्रदान करती है। इसका प्रभावी रूप से मतलब है कि Realme 8s 5G के यूजर के पास में 13GB तक रैम है।

गेमर्स को यह जानकर खुशी होगी कि MediaTek Dimensity 810 chip पर Mali-G57 MC2 GPU आसानी से स्लीक ग्राफिक्स देने में माहिर है। और MediaTek HyperEngine 2.0 तकनीक की मौजूदगी सुनिश्चित करती है कि फोन पर गेमिंग का अनुभव निर्बाध होगा। इसका इंटेलिजेंट रिसोर्स मैनेजमेंट इंजन पावर, थर्मल और गेमप्ले कारकों के आधार पर CPU, GPU, and memory को गतिशील रूप से प्रबंधित करता है। यह तकनीक 5G/4G स्मार्ट स्विच और 5G पर कॉल और डेटा समेकन जैसे कई कनेक्टिविटी लक्षणों से भी परिपूर्ण है।

हाई रिफ्रेश रेट डिस्प्ले के लिए MediaTek Dimensity 810 SoC के सपोर्ट ने रियलमी को रियलमी 8s 5G को 90Hz FHD+ panel से लैस करने की अनुमति दी है। यह 6.5 इंच का एलसीडी इंटरफ़ेस को नेविगेट करते समय या ऐप्स और गेम का उपयोग करते समय सुपर स्मूथ विज़ुअल्स प्रदान कर सकता है। उच्च ताज़ा दर पैनल उपयोगकर्ता अनुभव को बहुत बढ़ाते हैं, और यह तथ्य कि मीडियाटेक अपने चिपसेट के साथ उनका समर्थन कर रहा है, यह सुनिश्चित कर रहा है कि वे उद्योग में एक आदर्श बन रहे हैं। इस फोन के डिस्प्ले में 180Hz टच सैंपलिंग रेट भी है, जिसे गेमर्स सराहेंगे। उच्च स्पर्श नमूनाकरण दर के परिणामस्वरूप तेज़ स्पर्श इनपुट होते हैं जिसके परिणामस्वरूप गेमिंग के दौरान बेहतर प्रदर्शन होता है।

MediaTek Dimensity 810 का कनेक्टिविटी मॉडम न केवल 5G को सपोर्ट करता है, बल्कि कई फीचर्स भी प्रदान करता है जो फोन के 5G अनुभव को बढ़ाते हैं। सबसे पहले, इसके सिम स्लॉट पर दोहरी स्टैंडबाय 5G है और नेटवर्क के बीच उछलते हुए बैटरी की खपत में लगभग 30 प्रतिशत की कमी लाने के लिए अपनी स्मार्ट 5G सुविधा का भी उपयोग करता है। चिपसेट MediaTek 5G UltraSave तकनीक के साथ आता है जो 5G का उपयोग करते समय भी अच्छी बैटरी लाइफ सुनिश्चित करता है। इसके अलावा, चिपसेट का 5G मॉडम 2CC CA को सपोर्ट करता है, जो इसे दुनिया के अग्रणी 5G बैंड के साथ संगत करने की अनुमति देता है। यह 5G बैंड का समर्थन करने वाले फ़ोन की संभावना को बहुत बढ़ा देता है जिसे आपका पसंदीदा वाहक अपना 5G वितरित करने का निर्णय लेता है।

realme 8s 5G मल्टी-कैमरा सेटअप के लिए MediaTek Dimensity 810 के सपोर्ट का फायदा उठाता है, और पीछे ट्रिपल कैमरा सेटअप को स्पोर्ट करता है। इसके 64MP नाइटस्केप कैमरा का मुख्य सेंसर f/1.8 अपर्चर लेंस का उपयोग करता है, जो इसे कम रोशनी वाली फोटोग्राफी के लिए आदर्श बनाता है। और इस तरह की तस्वीरों को इसके नाइटस्केप फिल्टर द्वारा मदद मिलती है जो विशेष रूप से कम रोशनी वाले शॉट्स के लिए पांच अलग-अलग लुक पेश करते हैं। मुख्य कैमरे के साथ एक बी/डब्ल्यू पोर्ट्रेट लेंस और एक मैक्रो लेंस है, जो यूजर  को फोटो क्लिक करते समय अधिक बहुमुखी प्रतिभा प्रदान करता है। सेल्फी का ख्याल रखना 16MP का शूटर है जो आपकी सेल्फी को जीवंत करने के लिए AI ब्यूटी फीचर के साथ आता है।

इस फोन के संचालन को शक्ति प्रदान करने वाली 5,000mAh की बैटरी है जो डिवाइस को 727 घंटे का स्टैंडबाय टाइम देती है। इसके अलावा, यह संगीत प्लेबैक के लिए 122 घंटे तक और फोन कॉल के लिए 48 घंटे तक चल सकता है। यह उन लोगों के लिए एक आदर्श फोन है जो अपने डिवाइस से लंबी बैटरी लाइफ की उम्मीद करते हैं। MediaTek Dimensity 810 के भारी संचालन के बावजूद, चिप पर बिजली बचाने वाली तकनीक इष्टतम बिजली की खपत सुनिश्चित करती है। बड़ी बैटरी और पावर एफिशिएंसी सुविधाओं का यह संयोजन रियलमी 8s 5G को इतनी लंबी बैटरी लाइफ प्रदान करने की अनुमति देता है।

Realme 8s 5G वास्तव में अपने आप में एक शानदार डिवाइस की तरह दिखता है। इसका 90Hz display प्रस्तुत करता है। और इसका बहुमुखी कैमरा अनुभव और लंबे समय तक चलने वाली बैटरी सुनिश्चित करती है कि फोन सभी विभागों में प्रभावित हो। यह अब Flipkart.com, realme.com और भारत में प्रमुख ऑफलाइन  विक्रेताओं के माध्यम से खरीदने के लिए उपलब्ध है। दो खूबसूरत रंगों में उपलब्ध है - यूनिवर्स ब्लू और यूनिवर्स पर्पल - इसके 6GB + 128GB वैरिएंट की कीमत 17,999 रुपये है, जबकि इसकी 8GB + 128GB संस्करण 19,999 रुपये में जा रहा है।